What is Satta King or Satta Matka in Hindi – Satta King कैसे खेले क्या है ये ?

0

Satta King or Satta Matka Kya Hai – आज का जमाना कंपटीशन का जमाना है और हर व्यक्ति एक दूसरे से आगे निकलना चाहता है। हर कोई चाहता है कि उसके पास अपार संपत्ति हो और करोड़ों की कारे हो।

जो व्यक्ति न केवल इन चीजों को दूर से देखकर इनके चाहत करता है बल्कि इनको पाने के लिए मेहनत करता है वह इन्हें एक दिन जरूर पाता हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कामयाबी हासिल करने के लिए गलत रास्ते पर चल जाते हैं और एक ना एक दिन जरूर बर्बाद होते हैं।

Satta King

काफी सारे लोग ऐसे हैं जो कम समय में अधिक से अधिक पैसा कमाने के अपने पैसों के साथ जुआ खेलते हैं यानी कि सट्टा लगाते हैं। अगर देखा जाए तो सट्टा लगाना काफी गलत बात है और यह आप को जेल भी करा सकता है लेकिन फिर भी लोग इन बातों को इग्नोर करते हुए लगातार यह काम कर रहे हैं।

अगर 80 लोग इस काम में बर्बाद होते हैं तो 20 लोग अपनी जिंदगी भी बना लेते हैं और उन्हें 20 लोगों को देखते हुए 80 लोग बर्बाद पर बर्बाद हुए जाते हैं।

ऐसा नहीं है कि वह 20 लोग जिंदगी भर ही सट्टे से कमाते रहेंगे क्योंकि एक ना एक दिन ऐसा भी आएगा जब वह भी उन 80 लोगों की लिस्ट में शामिल होंगे यानी कि कुल मिलाकर काफी कम लोग होते हैं जो इस फील्ड में सफल हो पाते हैं।

लेकिन उनका सफल होना भी कोई सफल होना नहीं होता क्योंकि वह अपने शौक को दुनिया के सामने पूरा नहीं कर सकते क्योंकि कभी इनकम टैक्स की दिक्कत होती है तो कभी जेल जाने की। यही कारण है कि मेहनत करके पैसा कमाना जितना आरामदायक होता है उतना किसी अन्य तरीके से कमाकर खाना नहीं होता।

काफी सारे लोग ऐसे हैं जो रोजाना सट्टा लगाते हैं और काफी सारे लोग इस बारे में जानना चाहते हैं। अगर आपको सट्टा लगाना नहीं है तो आप सही जगह सट्टा लगाइए यानी कि इस स्टॉक मार्केट या फिर शेयर्स में इन्वेस्ट करिए लेकिन अगर आप Satta Matka या फिर Satta King जैसी जगहों पर पैसा लगाते हैं तो उसे इन्वेस्टमेंट नहीं बल्कि देशों को बर्बाद करना कहा जा सकता है।

काफी सारे लोग ऐसे हैं जो सट्टा की दुनिया के बारे में जानना चाहते हैं। आज का मेरा पोस्ट इसी के बारे में है और आज हम आपको बताएंगे कि ‘Satta King Kya Hai और Satta Matka Kya हैं‘! आज के इस पोस्ट में हम आपको Satta King or  Ke Bare Me Puri Jankari देंगे। तो चलिए बिना देरी के शुरू करते हैं।

Satta King क्या हैं? Satta King Kya Hai

अभी के समय में सट्टा मटका के बारे में अधिकतर लोग नहीं जानते लेकिन आप से कुछ 10 से 12 साल पहले इसका काफी ज्यादा क्रेज था। लेकिन अब इसका क्रेज कम हो चुका हैं। Satta Matka or Satta King एक समय पर काफी लोकप्रिय हुआ करता था। यह एक Satta Game हैं जिसकी शुरुआत 1950s से हुई थी।

उस समय भारत में न केवल पुरुष बल्कि महिलाएं  भी सट्टा लगाया करती थी। यह किस्मत का खेल माना जाता था और साथ में इसे मनोरंजन के रूप में भी स्वीकार किया जाता था। Satta Matka or Satta King पर शुरुआत में Opening और Closing पर सट्टा लगाया लेकिन इसमें काफी तरह के अलग अलग गेम और वेराइटी आ चुकी हैं।

शुरुआत में Satta Matka or Satta King का काम New York Cotton Exchange के जरिये होता था। Teleprinters के जरिये New York Cotton Exchange से Connect था। यानी की मुख्य काम New York से होता था।

जब 1961 में New York ने इस काम पर रोक लगा दी तब भारतीय लोगो ने इसे जारी रखा। भारतीय रूप में आने पर यह Gambling का काम Satta Matka में बदल चुका था।

इसके बाद कल्याणजी भगत ने 1962 में कल्याण Worli Matka शुरू किया। इस गेम का कुछ ऐसा सीन था कि इसमें गरीब से गरीब व्यक्ति भी पैसे लगा सकता था। इसमें पैसे लगाने की शुरुआत ₹1 से भी की जा सकती थी।

इसके बाद 1964 में सट्टा मटका or Satta King के गेम में रतन खत्री ने एंट्री ली जिन्हें Satta King भी कहा जाता था। रतन खत्री के सट्टे गेम का नाम रतन खत्री का मटका था।

मजदूरों के बीच में सट्टे का गेम सबसे अधिक लोकप्रिय हुआ और वह लोग ही इसमे सबसे अधिक पैसा लगाया करते थे। एक समय ऐसा भी आया जब इस हमे 500 करोड़ का बिजनेस भी होने लगा था।

अब आप Satta Matka or Satta King के गेम की विशालता के बारे में अंदाज लगा ही सकते हो। लेकिन Satta Matka or Satta King पर अब राजनेताओ की नज़र आ चुकी थी और अब इसे बन्द कराने के प्रयास होने लगे।

सट्टा मटका के काफी सारे अड्डों पर पुलिस की रेड पड़ी और इस वजह से सट्टा मटका or Satta King के बिजनेस को करोड़ों का नुकसान हुआ। यहां तक कि अड्डों को बदलने की भी नौबत आ चुकी थी क्योंकि पुलिस सट्टा मटका or Satta King के पीछे हाथ धोकर पड़ चुकी हैं।

महाराष्ट्र पुलिस से बचने के लिए राजस्थान और गुजरात जैसे प्रदेशों में भी सट्टा मटका or Satta King के अड्डे खोले गए। कल्याण जी का गेम काफी अधिक लोकप्रिय था और इस वजह से पुलिस ने इस गेम को रोकने के लिए उनके बेटे का भी मर्डर कर दिया।

साल 2008 में इस गेम को नाकामयाब माना जाने लगा और इसके बंद होने की नौबत तक आ गई। लेकिन अब भी काफी सारे सट्टा मटका Satta King लोकप्रिय है और लोग उनमें पैसे लगाते हैं। अभी के सामने देखा जाए तो सट्टा मटका or Satta King को एक तरह से लॉटरी के रूप में माना जा सकता हैं।

सट्टा मटका or Satta King में अलग-अलग चीजों के भागों पर सट्टे लगाए जाते हैं और जिस व्यक्ति को इस फील्ड में अच्छा एक्सपीरियंस होता है वह अधिक जीतता हैं।

अब तक के सबसे बड़े सट्टा मटका किंग रतन खत्री कल्याण जी भगत और सुरेश भगत है। आज के समय में यह गेम ऑनलाइन आ चुका है और काफी सारे लोग अलग-अलग सट्टा मटका चला रहे हैं। छोटे और बड़े स्तर पर यह गेम आज भी चालू है और इनके रिजल्ट भी ऑनलाइन आते हैं।

Satta Matka or Satta King का मतलब क्या होता हैं ? What does Satta Matka or Satta King mean?

काफी सारे लोग यह जानना चाहते हैं कि सट्टा मटका or Satta King का मतलब क्या होता है तो बता दे कि पहले के समय में जब इस गेम की शुरुआत हुई थी तो मटके के अंदर परिचय डालकर विनर निकाला जाता था। क्योंकि यह एक तरह का सट्टा था और मटके से इसका बिना निकल जाता था तो इसे सट्टा मटका नाम से जाना जाने लगा।

अभी के समय में काफी सारी वेबसाइट सट्टा मटका का रिजल्ट दिखाने और सट्टा मटका में पैसे लगवाने का काम कर रही है। सरकार की तरफ से इन्हें रोकने का प्रयास किया जा रहा है और इस गेम पर पाबंदी लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है लेकिन फिर भी आज भी यह गेम कई जगह पर खुलेआम खेला जाता है ।

अगर आप इस गेम में पैसे लगाने की सोच रहे हैं तो मैं आपको सलाह दूंगा कि ऐसे गेम से दूर ही रहे। अगर आपको सट्टा खेल नहीं है तो आप लीगल सकता जैसे कि स्टॉक मार्केट और शेयर मार्केट में खेले। इनसे आप जितना प्रॉफिट कमा सकते हैं उतना शायद ही आप किसी इलीगल काम से कमा सकते हैं। इसके अलावा इससे समाज में आपकी इज्जत भी बनी रहेगी और आपका कमाई हुआ सारा पैसा भी लेकर होगा जिसे आप अपनी मर्जी से खर्च कर सकते हैं। block करो सट्टा मटका पर आर्टिकल लिखने के पीछे हमारा उद्देश्य आपको इस गेम की सच्चाई से परिचित करवाना और इससे दूर रखना ही है। किसी के बहकावे में आकर और किसी की थोड़ी बहुत सफलता को देखकर कभी भी इस तरह के इलिगल कामों में अपना पैसा ना लगाएं। अधिकतर ऐसा भी देखा जाता है जब आप कुछ जीतते भी नहीं हो और आपको जेल तक जाना पड़ जाता हैं। आइए में समाज में इज्जत खराब होती है वह भी अलग! तो सावधान रहिये और ऐसे इलीगल कामो से दूर रहे।

So Guys, उम्मीद है कि सट्टा मटका पर आधारित हमारा यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा जिसमें हमने ‘Satta Matka or Satta King क्या हैंऔर ‘Satta Matka or Satta King की पूरी जानकारी के बारे में बात की हैं।

अगर आपको अभी भी इस आर्टिकल से जुड़ा हुआ कोई डाउट हो तो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं। इसके अलावा आगे भी ऐसे अन्य रोचक पोस्ट पढ़ते रहने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें और हमारे फ्री न्यूजलेटर को जरूर सब्सक्राइब करें।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

जो दूसरों से जीत जाए वो ताकतवर है, और जो खुद से जीत जाए वो सर्व शक्तिमान है।

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.