Without Watermark टिकटोक विडीओ डाउनलोड करने का तरीक़ा – TikTok Video Download Kaise Kare Without Watermark in Hindi

0

TikTok Video Download Kaise Kare Without Watermark : पिछले कुछ सालों से भारत में इंटरनेट पहले के मुकाबले काफी ज्यादा सस्ता हो चुका है। भारत में इंटरनेट के सस्ता हो जाने की वजह से काफी समय से Video Platforms की प्रगति भी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।

न केवल YouTube और प्रीमियम ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जैसे के नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार आदि की यूजर संख्या बढ़ी है बल्कि TikTok और Likee जैसे Short Video Platforms को भी भारत में काफी बढ़ावा मिला है।

वैसे तो इस समय पर काफी सारे शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म मौजूद है लेकिन उन सब में से TikTok सबसे आगे है। टिक टॉक पर न केवल सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर बल्कि बॉलीवुड और हॉलीवुड इंडस्ट्री के भी कई सितारे मौजूद है।

TikTok Video

TikTok दुनिया का सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला Short Video Platform बन चुका है। आप इस लेख को पढ़ रहे है तो इसका मतलब आप भी टिकटोक का उपयोग जरूर करते हैं।

कई बार आपके या फिर कहे तो TikTok यूजर्स के सामने अक्सर ऐसी Situation आती हैं जब आपको कोई टिक टॉक वीडियो पसंद आती है और आप उसे डाउनलोड करना चाहते हो तो वह आसानी से डाउनलोड नहीं हो पाती।

वैसे तो TikTok से आसानी से वीडियो डाउनलोड की भी जा सकती है लेकिन उसमें सबसे बड़ी मुसीबत Watermark की है। TikTok का यह Watermark TikTok पर से डाउनलोड की गई हर वीडियो Video में आता है जो वीडियो को कहीं और अपलोड करने पर TikTok का फ्री प्रमोशन करता है।

वैसे तो TikTok का यह Watermark Video की ऊपर की तरफ या फिर Video की नीचे की तरफ आता हैं और अधिकतर इससे Video में कोई दिक्कत नही होती। लेकिन कई बार इससे वीडियो का कंटेंट छुपता है और ज्यादातर यह लोगो को इरिटेट भी करता हैं।

यानी की कही न  कही इससे Video की Quality में असर तो आता ही हैं। लेकिन अगर आप चाहे तो बिना वॉटरमार्क के भी वीडियो Download कर सकते हो। अगर आप जानना चाहते हैं की ‘TikTok Video Download Kaise Kare Without Watermark’ तो यह लेख आपके लिए ही हैं। तो चलिए शुरू करते हैं!

TikTok Video में Watermark क्यों आता हैं ? Why TikTok Video Watermark in Videos in Hindi ?

कोई भी कम्पनी सफल होने के लिए अपने Products का Promotion करती हैं। Promotion कई तरह का हो सकता है। अधिकतर Promotion की श्रेणी Paid होती हैं जिसमें कम्पनी को पैसे देने होते हैं।

इसके अलावा कंपनी कई सारे ऐसे तरीके भी अपनाती हैं जिसमे कम्पनी का Free Promotion होता हैं। TikTok एक ऐसा  Platform हैं जहा ओर Millions की संख्या म Creators हैं।

ऐसे में TikTok के Creators के द्वारा बनाई जाने वाली TikTok Video काफी Viral भी होती हैं। ऐसे में Creator को तो लोकप्रियता मिलती ही हैं और साथ में TikTok का भी फायदा होता हैं। TikTok की Video में TikTok का Watermark होता है तो इससे Video को देखने वाले व्यक्ति को पता लगता हैं की यह Video TikTok से प्रसारित हुआ हैं।

ऐसे में जिस Viewer के फ़ोन में TikTok नही होगा तो वो भी TikTok Install कर लगा। इससे एक तरह से Free Promotion होता हैं। कई लोगो को यह Watermark भले ही इरिटेट करता होगा लेकिन TikTok के पास उसके Platform पर मौजूद सभी Content को Optimize करने का पूरा हक हैं। यानी की अगर वो Videos में Watermark दे रहा हैं तो वो कुछ भी Illigal नही कर रहा।

TikTok Video का Watermark हटाना क्यों जरूरी हैं ?

वैसे तो अधिकतर लोगो को TikTok Video के Watermark से ककी दिक्कत नही होनी चाहिए क्योंकि यह Watermark ऊपर या फिर नीचे की तरफ आता हैं। लेकि कई बार जब हमे Video कही Social Media Platform या फिर Whatsapp Status आदि पर Upload करनी होती हैं तब हमे वो Watermark हटाने की जरूरत पड़ सकती हैं।

इसके अलावा अगर आप भी कोई YouTube Creator या फिर किसी अन्य Platform पर वीडियो Creator है और किसी TikTok Video का उपयोग अपने Content में करना चाहते हो तो आपको Watermark हटाने की जरूरत पड़ सकती हैं। इससे आपकी Video में TikTok को साइन नही दिखेगी। TikTok से बिना Watermark के Video Download करना आसान हैं।

बिना वॉटरमार्क के TikTok Video कैसे डाउनलोड करे ? TikTok Video Download Kaise Kare Without Watermark in Hindi

TikTok Video को बिना Watermark के Download करना कोई बड़ी बात नही हैं। यह काम आप आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको कुछ साधारण से Steps को Follow करना होगा:

  1. सबसे पहले आपको वह Video सिलेक्ट करनी होगी जो आपको Download करनी हैं।
  2. Video के साइड में आपको Share का ऑप्शन दिखेगा। उस पर क्लिक करके Copy Link पर क्लिक करे और Link को Copy करे।
  3. इसके बाद आपको अपने Phone का कोई Browser Open करना हैं।
  4. Browser Open करने के बाद आपकोdownloadtiktokvideos.com पर जाना है ।
  5. इसके बाद आपको Homepage पर ही एक Box दिखेगा। उसमे अपनी Link Paste करे |
  6. इसके बाद आपको सामने दिख रहे Green Download के बटन पर क्लिक करे।
  7. इसके बाद आपको आपकी Videos की जानकारी मिल जाएगी। एक तरह से आप यह पता लगा सकते हैं की यह वही Video हैं।
  8. इसके बाद आपको Download mp4 पर क्लिक करना हैं।
  9. अब एक नया पेज ओपन होगा जहा आपसे कुछ Seconds Wait करने को कहा जाएगा। इसके बाद आपके सामने 2 Option आएंगे।
  10. पहले ऑप्शन ‘Download File’ पर क्लिक करे। थोड़ी देर में आपकी File Download होने लग जाएगी।

अब आप अपनी Galary या File Manager में जाकर उस Video को चेक कर सकते हैं। यह वीडियो Same वही Video होगी वो भी बिना Watermark के। अब तो इन Videos को आराम से Whatsapp Status या फिर जहा आपकी मर्जी हो वहा Upload कर सकते हो।

So Guys, आज के इस लेख में हमने TikTok Video Download करने के बारे में बताया। इस लेख में हमने जाना की बिना वॉटरमार्क के TikTok Video डाउनलोड कैसे करते हैं‘ (TikTok Video Download Kaise Kare Without Watermark) |

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है, हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

जब-जब दबाव बढ़ता है तब-तब प्रभाव घटता है

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.