TikTok पर Followers बढ़ाने के 5 बेहतरीन तरीके जाने हिंदी में

आज के समय में लोकप्रिय कौन नही होना चाहता। लोकप्रिय होने का अपना एक अलग ही मजा हैं। एक बार लोकप्रिय हो जाने के बाद एडवर्टाइजमेंट के लिए कम्पनियो की लाइन लगी रहती हैं।

यानी की पैसो की भी कोई कमी नही रहती। लेकिन अरबो की जनसंख्या के बीच केवल कुछ ही लोग फेमस हो पाते हैं। वैसे आज के टाइम में सोशल मीडिया के जमाने में फेमस होना  उतना  भी मुश्किल नही हैं।

आप आसानी से TikTok, YouTube Instagram के माध्यम से लोकप्रिय हो सकते हैं। क्या आप जानते हैं ‘TikTok पर Followers कैसे बढ़ाये‘? अगर नही, आज का हमारा यह लेख आपके लिए ही हैं।

Tiktok

आज हम TikTok से फेमस होने के बारे में बात करने वाले हैं। TikTok पर फेमस होने के लिए Followers का बढ़ना जरूरी हैं। यह अभी के समय में दुनिया के सबसे बड़े Video Sharing Platform में से एक हैं।

यहाँ पर न केवल सामान्य लोग बल्कि काफी सारे सितारे भी वीडियो बनाकर शेयर करते हैं। इन सितारों की लिस्ट में काफी सरल लोकप्रिय टीवी एक्टर और बॉलीवुड अभिनेता व अभिनेत्री शामिल है।

इसी बात से में टिक टॉक के लेवल का पता लग जाता है। TikTok इस समय भारत में सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया Apps में से एक है। ऐसे में TikTok पर Followers बढ़ाना आसान नही हैं।

TikTok क्या हैं ? What is TikTok in Hindi

किसी भी Platforms पर Followers बढ़ाने की सोचने से पहले उस Platform के बारे में जानना जरूरी हैं। वैसे आप यह तो जानते ही होंगे की TikTok क्या है। लेकिन फिर भी TikTok एक Short Video Sharing Platform है जिस पर कोई भी व्यक्ति अकाउंट बनाने के बाद 15 सेकंड से लेकर 1 मिनट तक की वीडियो शेयर कर सकता है।

इन वीडियोस Randomly दूसरे व्यक्तियों के पास पहुंचाया जाता है और वह उन्हें देख पाते हैं। जिन वीडियोस को ज्यादा Likes मिलते हैं उन्हें अधिक लोगों के पास पहुंचा जाता है और वह तेजी से वायरल होती है।

इस तरह से जिस व्यक्ति की Videos को लोग ज्यादा पसन्द करते है तो उसे Follow भी करते हैं। इस तरह से TikTok पर Followers बढ़ते हैं। यदि किसी व्यक्ति को TikTok पर फेमस होना है तो उसके लिए उसे बेहतरीन Videos बनाना जरूरी हैं।

TikTok पर Followers कैसे बढाये ? How to Increase Followers on TikTok in Hindi

TikTok पर लोकप्रिय होने के लिए आपके अधिक से अधिक Followers को जरूरत होती हैं। Followers बढ़ाने का काम उतना आसान भी नही होता लेकिन ज्यादा मुश्किल भी नही होता। TikTok पर Followers बढ़ाने के लिए आप निम्न उपाय अपना सकते हो:

###1 . Trending Topics पर Video बनाये : आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी कि जो व्यक्ति समय के साथ चलता है वह जरूर सफल होता है। अगर कोई कंपनी ट्रेंड के हिसाब से प्रोडक्ट निकाले तो उसके प्रोडक्ट अधिक बिकते हैं और यही नियम TikTok पर भी लागू होती।

TikTok एक लोकप्रिय सोशल मीडिया वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है जिस पर कई तरह के अलग अलग कंपटीशन और Trend चलते रहते हैं। इन Trends पर जो लोग वीडियोस बनाते हैं उनकी वीडियोस को यह अधिक Support करता है और वह वीडियो अधिक Viral होती है।

अगर आप अपनी वीडियो को अधिक वायरल करना चाहते हैं तो इसके लिए आप TikTok के Trending Topics पर वीडियो बना सकते हैं। इस पर आये दिन नए नए Trend चलते है अगर आप पुराने Topics पर Videos बनाने की जगह Trending Topics पर Videos बनाएंगे तो आपकी Videos अधिक Viral होगी।

###2 . खुद की Voice में Videos बनाये :  अगर आप इस app को काफी अधिक यूज करते हो तो आपने कई बार यह बात नोटिस क्योंकि काफी सारे Users हमेशा खुद की आवाज में ही Videos बनाकर Upload करते हैं।

ऐसा नही हैं की खुद की आवाज में Videos बनाने मी कोई Profit नही हैं। इस तरह के Users की Videos जमकर Viral भी होती है। इससे यह बात साफ होती हैं की TikTok भी लोगो के Talent को Support करता हैं।

अतः आप भी ऐसे Users की तरह खुद की आवाज में Videos बनाने की कोशिश करे। इसके लिए आप पहले अपनी आवाज को रिकॉर्ड करके और उसे अपने फ़ोन में Editors App Download करके उनके जरिये आवाज को और भी बेहतर बना सकते हैं। इसके बाद  आप उस आवाज को TikTok पर Upload करके उस पर Video बनाकर अधिक Viral हो सकते हैं।

Tiktok पर फॉलोअर्स बढ़ाने के बारे में पूरी जानकारी 

###3 . हमेशा कुछ नया Try करने की कोशिश करे : अपने कई बार बड़े लोगो और विद्वानों के मुह से यह बात सुनी होगी की हमेशा कुछ नया Try करते रहना चाहिये। यह बात इसलिए ही कही जाती हैं की लोग हमेशा कुछ नया देखना पसन्द करते हैं।

यह Rule हर फील्ड में काम करता हैं। क्योंकि समय के साथ बदलाव हर फील्ड जरूरी होता हैं। भले ही फिर वह TikTok क्यों न हो। अगर आप TikTok पर भी हर बार कुछ नया Try करोगे तो आपके Followers तेजी से बढ़ेंगे।

TikTok पर आप Regular एक ही तरह की Videos ना  बनाये। हर बार कुछ अलग अलग Try करे। आप जिस फील्ड में Expert है उस फील्ड के अलावा भी अन्य Videos बनाये। इससे दूसरी केटेगिरी को पसंद करने वाले लोग भी आपको फॉलो करेंगे और आप के फॉलोअर्स तेजी से बढ़ेंगे।

अगर आपको इस बात में कोई दम नहीं लग रहा तो आप टिक टॉक के सभी बड़े फॉलोअर्स को देख सकते हैं क्योंकि वह भी सभी केटेगिरिज पर वीडियो बनाते हैं।

###4 . Quality Videos बनाये : TikTok पर जो Users नए होते है उनमे से अधिक की Videos बेहद ही बकवास होती हैं। अगर आप TikTok का काफी उपयोग करते हैं तो आपको यह बात तो याद ही होगी।

लेकिन जो Users पुराने हो चुके हैं और जिनके काफी सारे फॉलो वर्ष भी है वह काफी बेहतरीन वीडियो बनाते हैं। इन दोनों की वीडियो एक ही टॉपिक पर हो और एक ही जैसी हो लेकिन पुराने यूजर्स की वीडियो अधिक वायरल होगी क्योंकि उनकी वीडियोस में एक अलग क्वालिटी होती है।

यह भी सभी अन्य प्लेटफार्म की तरह उन्हें वीडियोस या फिर Content को वायरल करता है जिनमें कोई क्वालिटी होती है। अगर आपकी वीडियोस में क्वालिटी है तो आपकी वीडियो जरूर वायरल होगी और आप के फॉलोअर्स भी तेजी से बढ़ेंगे।

###5 . अपनी Videos को Social Media पर Share जरूर करे : अगर आप अपनी Videos को TikTok के अलावा अन्य कहीं भी Share नहीं करते तो आप शायद गलती कर रहे हैं। ईसके साथ सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना भी काफी ज्यादा जरूरी है क्योंकि आपने यह बात नोटिस की होगी कि सारे अन्य बड़े वीडियो क्रिएटर अपने वीडियोस को सोशल मीडिया पर भी शेयर करते हैं।

इसका मुख्य कारण यह है कि कभी कबार सोशल मीडिया पर भी कुछ वीडियोस वायरल हो जाती है। अगर आप अपनी सभी वीडियोस सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे और उनमें से कोई भी एक वीडियो वायरल हो जाती है तो उससे TikTok पर भी आप के फॉलोअर्स बढ़ेंगे।

अगर लोगों को आपकी वीडियोस सोशल मीडिया पर पसंद आती है तो वह आपके नाम को सर्च करके आपको TikTok पर फॉलो करेंगे और इससे TikTok पर आप की डिमांड बढ़ेगी। जिससे आपकी वीडियोस वायरल होने के चांस ज्यादा रहेंगे।

So Guys, आज के इस लेख में Tiktok पर फॉलोअर्स बढ़ाने के बारे में जाना। अगर आप भी TikTok पर Followers बढाना चाहते तो हमारे इन तरीकों को Follow कर सकते हैं। अगर आपको हमारे इस लेख ‘TikTok पर Followers कैसे बढ़ाये‘ से जुड़ी हुई कोई समस्या हो तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.