How To Stop Coronavirus Caller Tune in Hindi – बंद करे कोरोना वायरस कॉलर ट्यून

0

मैंने पिछली पोस्ट में बताया था What is Coronavirus in Hindi – कोरोना वायरस के बारे में पूरी जानकारी ,Cronavirus के मद्देनजर सीम कम्पनी ने अनूठी पहल की शुरुआत की है। इस पहल के तहत यूजर्स को कॉल करने पर एक रिंगटोन बजता है जिसमें Coronavirus से बचने के उपाय के बारे में बताया जाता है। यूजर्स ध्यान दें कि इस रिंगटोन के लिए उन्हें कोई चार्ज नहीं देना होगा। तेजी से फैल रहा है।

अब तक बहुत सारे मामले सामने आ चुके हैं। सरकार और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार हेल्थ अडवाइजरी जारी की जा रही है। ऐसे में सीम कम्पनी ने अनूठी पहल को शुरू किया है। इस पहल के तहत यूजर को फोन करने पर भारत में भी Coronavirus संबंधित जानकारी दी जा रही है।

Coronavirus ने लोगों की जिंदगी में ही नहीं, बल्कि कानों में भी आतंक फैला रखा है! मामला आप समझ ही गए होंगे। दरअसल, लोग जब भी किसी को फोन मिलाते हैं तो उन्हें घंटी की बजाया कोरोना वायरस से बचने की जानकारी मिलती है। इससे लोग त्रस्त हो चुके हैं। ऐसा हम नहीं, बल्कि ट्विटर की पब्लिक का हाल देखकर लगा रहा है। जी हां, जनता अपना दर्द बयां कर रही है। कुछ लोग कह रहे हैं कि चीन वाले Coronavirus से परेशान हैं, जबकि हम यहां Coronavirus की कॉलर ट्यून से परेशान है।

coronavirus

दुनिया के करीब 100 देश इस वक्त Coronavirus की चपेट में हैं। इटली में तो Coronavirus काबू से बाहर हो गया है। भारत में अभी तक 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। Coronavirus के लिए जागरूरकता को लेकर सरकार और हेल्थ एजेंसियां भी काम कर रही हैं। हाल ही में टेलीकॉम कंपनियों ने भी Coronavirus की जागरूकता को लेकर कॉलर ट्यून जारी कर दिया है, लेकिन इस Coronavirus कॉलर ट्यून से लोग परेशान हो गए हैं। 

देश ही नहीं दुनिया में Coronavirus की वजह से मौतें हो रही हैं। जहां एक तरफ सरकार और अलग-अलग विभाग अपने स्तर पर इस बीमारी को लेकर लोगों को जागरूक करने में लगे हैं वहीं दूसरी तरफ देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों Reliance Jio, BSNL, Airtel और Vodafone-Idea ने इसके प्रति लोगों को अलर्ट करने के लिए अपने सभी यूजर्स के नंबर्स पर Coronavirus की हेलोट्यून सेट कर दी है।

इसके बाद अब आप जब भी किसी को कॉल करते हैं या फिर कोई आपको कॉल करता है तो उसे रिंग की बजाय Coronavirus मरीज की खांसी और उसे सतर्क करता मैसेज सुनाई देता है। इस मैसेज को जहां कुछ लोग सही बता रहे हैं वहीं कुछ लोग इससे नाराज नजर आने लगे हैं।

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो Coronavirus के मरीज की यह खांसी सुन-सुनकर परेशान हो गए हैं तो अब और परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसका समाधान मिल गया है जिसकी मदद से आप इस डरावनी और अजीब सी लगने वाली खांसी की ट्यून सुनने से बच सकते हैं। यहां हम आपको स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप इन अजीब सी ट्यून को नहीं सुनेंगे।

सोशल मीडिया पर Coronavirus वाले कॉलर ट्यून को लेकर लोग मजाक बना रहे हैं। लोगों को कहना है कि कोरोनावायरस से लोग मरें या ना मरें लेकिन खांसने वाला यह कॉलर ट्यून जरूर लोगों को मार डालेगा। खैर, यदि आप भी इस कॉलर ट्यून से परेशान हो गए हैं तो चलिए हम आपको इसे बंद करने का तरीका बताते हैं….

Coronavirus Caller Tune को बंद कैसे करे ? ऐसे बंद करे कोरोनावायरस कॉलर ट्यून को ।

कैसे बंद करें Coronavirus वाला कॉलर ट्यून ? प्लीज़ हम आप सभी लोगों से निवेदन करते है, सरकार के इस सही कदम में अपना योगदान दे, थोड़े दिन के लिए आप परेशान ज़रूर होंगे लेकिन आपकी छोटी सी परेशानी से क्या पता लाखों लोगों का जान बच सकता है । sorry अपने users से हमने ट्रिक नहीं बताया क्यूँकि हम अपनी website पर किसी भी ग़लत चीजें को जगह नहीं देता हूँ ।

नोट- इस खबर के जरिए हमारा मकसद सरकार के कोरानावायरस वाले जागरूकत अभियान में बाधा पहुंचाना नहीं है, बल्कि जो लोग बार-बार एक ही मैसेज सुन-सुनकर परेशान हो गए हैं, उनके लिए यह खबर है। और इसमें मैंने ग़लत तरीक़े से लोगों को सही संदेश देने की कोशिस की है और यहाँ मैंने कोई ट्रिक नहीं बताया है ।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

India आज की पढ़ाई डिग्री लेने के लिए हो रही है क्योंकि वर्तमान के स्टूडेंट्स well filled mind है, ना कि well formed.

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.