Google Tangi App क्या है और यह कैसे काम करता हैं ?

Google Tangi App की जानकारी : पिछले काफी समय से Short Video Sharing Platforms की वजह से सोशल मीडिया का प्रभाव कम हो चुका है। चाइनीज एप्लीकेशन TikTok ने कई क्षेत्रो में Instagram को भी Overtake कर लिया हैं।

अब Google भी इसी तरह का एक Short Video Sharing Platform लेन वाला हैं जिसकी Testing चल रही हैं। जबसे इस एप्लीकेशन का नाम सुर्खियों में आया है तभी से हर कोई जानना चाहता है कि ‘Google Tangi App क्या है और यह कैसे काम करता हैं‘?

आज के इस लेख में हम Google Tangi App से जुड़ी हुई बातें ही बताने वाले हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि ‘Google Tangi App क्या है और यह कैसे काम करता हैं‘! (Google Tangi App की पूरी जानकारी हिंदी में) तो हनरे इस लेख को पूरा पढ़े।

इस लेख में हमने हमारी Internet Research के अनुसार Google Tangi App के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की हैं।

Google Tangi

Google Tangi App क्या हैं ( What is Google Tangi App)

अभी के समय में Short Video Sharing प्लेटफॉर्म काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। ना केवल विदेशों बल्कि भारत में भी लोग शॉट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म्स पर काफी ज्यादा आ रहे हैं। जहां एक तरफ लाखों लोग इस तरह की वीडियो शेयर करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ कारण लोग इन्हें देखने में रुचि रखते हैं।

TikTok और Likee जैसे ताकि सारे Short Video Sharing App काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और अब करोड़ो लोग सोशल मीडिया से भी ज्यादा इन पर टाइम स्पेंड करने लगे हैं। यही कारण है कि डिजिटल कंपनियां शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म्स में काफी रुचि ले रही है। क्योंकि अगर हम यह कहें कि यह सोशल मीडिया का नया सुविचार है तो यह गलत नहीं होगा।

Google दुनिया की सबसे बड़ी Digital कंपनीयो में से एक है। गूगल एक अमेरिकन कंपनी है जिसके बारे में आप सभी जानते हैं। गूगल हर साल कई नए Applications और Platforms फीचर्स लांच करता है।

अब गूगल भी Google Tangi App Launch करने वाला हैं। जानकारी के लिए बता दे की यह App अभी Testing Mode में हैं और इससे Launch नही किया गया हैं।

कहा जा रहा है कि Google के इस नए Short Video Sharing App का मकसद लोगो को कुछ नई चीजे सीखना हैं। इस App में का Focus लोगो को उनकी Creativity दुनिया तक दिखाने का मौका देना हैं।

गूगल जल्द ही Tangi को Web और IOS Platforms पर Launch करने वाली हैं। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नही हैं की यह Platform गूगल के खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड पर लॉन्च होगा या फिर नहीं।

लेकिन अगर चाहे तो Google Tangi का यूज़ Web के जरिये कर सकेंगे। फिलहाल तो यह App Test Mode में हैं। Tangi App App TikTok और Likee या फिर Helo के मुकाबले काफी अलग हैं।

इस App का मकसद लोगो को नई और Creative चीजे सीखना होगा। Tangi के Founder Coco Mao ने एक Blog Post में कहा की ‘हमारा Focus केवल DIY और Creativity Content पर होगा।

हमारे Platform का Goal Craft, Cook, Fashion आदि से जुड़ी हुई Quick and Short Videos लोगो तक पहुचाना होगा’।

Tangi के Founder Coco Mao ने यह भी कहा था की वह काफी सारे Creators से बात भी कर रहे हैं जो इस तरह की वीडियोस बनाते हैं। Coco Mao ने कहा की उन्होंने काफी सारे शॉट वीडियो क्रिएटर्स को उनके प्लेटफार्म Tangi के माध्यम से लोगों को इंस्पायर करने के बारे में बात की है। यानी कि सरल भाषा में देखा जाता Tangi एप्लीकेशन पर हमें काफी सारे बड़े Creators भी शुरुआत से ही देखने को मिलेंगे।

Tangi App कैसे काम करता हैं? (How Google Tangi App Works in Hindi)

चाइनीज एप्लीकेशन TikTok की सफलता के बाद शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म्स में आपस में होड़ ही चुकी हैं। ऐसा नहीं है कि केवल Tiktok ही सुर्खियों में रहता है बल्कि काफी सारे दूसरे प्लेटफार्म जैसे कि Likee और Helo भी इस समय काफी अच्छी सफलता हासिल कर रहे हैं और अब इस बीच में गूगल भी अपने नए Short Video Sharing Platform ‘Tangi’ से धमाकेदार एंट्री मारने वाला हैं।

Google Tangi का लक्ष्य लोगो को Creative और नई चीजे सीखना होगा। इस App में कोई भी व्यक्ति Gmail या फिर किए दूसरे तरीके से Log In या Sign Up करके आसानी से Short Videos बना सकेगा।

इस App पर भी 60 Seconds तक की Video बनाई जा सकेगी। इस Platform पर फिलहाल Fashion, Craft आदि केटेगिरिज Add की गयी हैं। Technology के लिए आप दूसरे Platform जैसे  की YouTube आदि का सहारा  ले सकते हो।

इस App में भी TikTok की तरहः अलग अलग वीडियो Share की जा सकेगी। जो वीडियोस अच्छी और Creative होगी वह जरूर Viral होगी। कुछ लोगो का मानना हैं की इस App में Google के Ads भी होंगे और लोग खुद की Videos भी Promote कर सकेंगे लेकिन इस बात पर कोई Confirmation नही हैं।

Google Tangi App की पूरी जानकारी हिंदी में

Google Tangi App तेजी से लोकप्रिय हो रहा हैं। फिलहाल इस App की Release Date का खुलासा नही किया गया हैं। कहा जा रहा हैं की App को इस साल Launch किया जा सकता हैं।

कुछ लोगो का मानना हैं की यह App भी Google के अन्य कई सारे Flop App की तरह Flop हो सकता हैं क्योंकि इस समय Short Video Sharing Platform के बीच में तगड़ा कॉम्पटीशन हैं।

Google पहले भी काफी सारी सर्विस शुरू और बंद कर चुका हैं जिसका एक बड़ा उदाहरण Google का Social Media App Google+ हैं जिसे Facebook को टक्कर देने के मकसद से शुरू किया गया था। हो सकता हैं Tangi के साथ भी यही हो। लेकिन यह App लंबे समय से Testing Mode पर हैं इसका मतलब Google इसे एक बेहतरीन Strategy के साथ लॉन्च करने वाला हैं।

Google इस प्लेटफार्म को Learning Based रखने को सोच रहा हैं। अगर ऐसा हुआ तो यह Mostly Entertainment Based Platform TikTok के क्रेज से बचा रहा सकता है और Learning के field में सफल होकर अपनी एक अलग पहचान बना सकते है जैसे की YouTube ने बनाई हैं।

एक बार लोकप्रिय होने के बाद यह App फिर Entertainment और Technology जैसी केटेगिरिज पर Videos बनाने के लिए भी Creators को Inspire कर सकता हैं जैसे की TikTok अभी Education Releted Videos बनाने के लिए करता हैं।

So Guys, उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख Google Tangi App क्या है और यह कैसे काम करता हैं‘ पसंद आया होगा। अगर आपको अब भी Google के इस नए Short Video Sharing प्लेटफॉर्म Google Tangi से जुड़ी हुई कोई जानकारी प्राप्त करनी है तो hindistartup.com से जुड़े रहिए ।

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.