Chrome Browser के लिए Top 10 SEO Extension

0

Top 10 SEO Extension – Blogging शब्द का मतलब है Internet पर लिखना और अगर आप अच्छा लिखते हैं तो उससे थोड़े बहुत पैसे बनाना या फिर कहूं तो बहुत ज्यादा पैसे बनाना, यह आपके Blog की और उस पर मौजूद Content की Quility पर Depend करता है।

लेकिन यह शब्द सुनने में जितने आसान लगते हैं करने में उतने ही मुश्किल है यानी कि Blogging करना काफी मेहनत बड़ा और मुश्किल काम है। लेकिन इस काम को आसान करने के लिए कई सारे ऐसे Tools होते हैं।

इन सब Tools में से कुछ Tools Chrome Extension कहलाते है। अगर आप नहीं जानते Chrome Extensions Kya Hota Hai ? तो मैं आपको बता दूं कि यह Browser में काम करने वाले एक तरह के Software होते हैं जो कि हमारे Browser को बेहतर बनाते हैं यानी कि Computer में जिस तरह से हमें किसी भी नए काम को पूरा करने के लिए Software Install करना पड़ता है

उसी तरह से Browser में हमें किसी भी नए और अलग काम को करने के लिए एक्सटेंशन Install करना पड़ता है। आज हम Blogर के काम में आने वाले पांच जरूरी एक्सटेंशन के बारे में जानेंगे जो कि शायद आपकी काफी काफ़ी मदद कर सकते हैं।

Chrome Browser के लिए Top 10 SEO Extension 1

SEO के लिए 10 बढ़िया Chrome Extensions

###1 Mozbar Chrome SEO Extension : सीधी सी बात है अगर आप एक Blogger है तो आपकी सारी वेबसाइट्स को रोजाना विजिट करते होंगे और सोचते होंगे कि यह Website कितनी बेहतर है। अगर आप जानना चाहते हो कि वह Website कितनी बेहतर है तो आप इस क्रोम एक्सटेंशन की मदद ले सकते हो

जिसकी मदद से आपको किसी भी Site की Authority, Domain Authority, Backlinks, Link Profiles, Keywords आदि के बारे में पता लग सकता है। इससे आप अपनी साइट को बेहतर बनाने में मदद प्राप्त कर सकते हो।

###2 Ahref SEO Extension : ahref.com के बारे में तो आप सभी जानते होंगे जो कि एक सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के लिए काफी काम में आने वाली बेहतरीन साइट है और इस साइड में रिसर्च इन के काफी सारे Tools दिए गए हैं और इससे यह भी पता लगता है कि किस तरह से आप अपनी टारगेटेड साइट से आगे निकल सकते हो।

इससे आपको उस साइट के Backlinks वगेरह सभी चीज़ों की डिटेल्स मिल जाती है। यानी कि यह SEO Extension काफी काम का है।

###3 Page Analytics by Google Extension : Bloggers के लिए यह Page एनालिटिक्स बाय गूगल एक्सटेंशन भी काफी बढ़िया एक्सटेंशन है जो कि उनके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। गूगल क्रोम एक्सटेंशन का काम भी इसका नाम की तरह है

यानी कि यह आपकी Website के Page को एनालिटिक्स कर सकता है जैसे कि गूगल एनालिटिक्स करता है यानी कि इससे आपकी Website के स्टेटस को पता लगाने में काफी मदद मिलेगी।

###4 Link Miner Extension : हम सभी जानते हैं कि ब्रोकन लिंक हमारी Website के लिए कितने खतरनाक होती है यही कारण है कि ब्रोकन लिंक हमारी Website पर ना रहे तो ही ज्यादा बढ़िया है।

यह शानदार ब्रोकन लिंक एक्सटेंशन हमारी Website पर मौजूद ब्रोकन लिंक्स के बारे में पता लगाने में हमारी मदद करता है ताकि हम उन्हें ढूंढकर हटा सके और अपनी Website को किसी भी तह के खतरे से बचा सके।

###5 Keyword Everywhere Extension : यह क्रोम एक्सटेंशन भी आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा अगर आप एक Blogger है तो, क्योंकि इसकी मदद से आप फ्री में कीवर्ड रिसर्चिंग कर सकते हो। आपको बता दें किसी ने कीवर्ड रिसर्च इन के लिए यह एक्सटेंशन सबसे शानदार एक्सटेंशन है।

आप इसके द्वारा किसी भी कीवर्ड के सर्च, CPC आदि का पता लगा सकते हो। यानी कि आप समझ ही गए होंगे कि यह एक्सटेंशन हमारे लिए क्यों जरूरी है।

Chrome browser के top 10 SEO Extension के बारे में 

>> Other Seo Tool

6 . SEO & Website Analysis

7 . SEO Quake

8 . Majestic backlink analyzer 

9 . Page Load

10 . Goo.Gl Url shorter

पिछला पोस्टWhat is PopAds, How To Earn Money From PopAds in Hindi
अगला पोस्टMoney investment Tips In Hindi 2020 – पैसे Invaste करने का तरीक़ा
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet और Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में HindiStartup पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| HindiStartup.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें |

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.