Safe Shop क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए ? पूरी जानकारी हिंदी में ।

10

Safe Shop की सच्चाई – अभी के समय में अगर इंटरनेट से पैसे कमाने की बात की जाए तो ऐसे हजारों तरीके हैं जिंदगी में जब से आप पैसे कमा सकते हैं। अगर आप गूगल पर इंटरनेट से पैसे कमाने के बारे में सर्च करोगे तो आपको न जाने कितने तरीके मिल जाएंगे |

लेकिन यह बात भी शत प्रतिशत सच है कि उनमें से अधिकतर तरीके फर्जी होंगे और जो कंपनियां आपको पैसे कमाने के लिए ऑफर करेगी वह भी अधिकतर फर्जी होगी। काफी सारी कंपनियां केवल खुद पैसे कमाने के लिए लोगों को अपनी तरफ उकसाती है और उनसे काम करवा कर या फिर उन्हें ठग कर खुद पजसे कमाकर भाग जाती हैं।

Safe Shop

ऐसे में इस फ्रॉड के जमाने में यह समझना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है कि कौन सी Company अधिक सही होगी और कौन सी Company गलत होगी। अगर आप ऐसी समस्याओं से बचना चाहते हो तो किसी भी Company को ज्वाइन करके उससे पैसे कमाने से पहले आप उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लीजिए |

जिससे आपको आगे दिक्कत नहीं आएगी। आज हम आपसे एक ऐसे ही Company के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसका नाम आजकल काफी प्रचलन में है। दरअसल आज हम इस पोस्ट में Safe Shop के बारे में बात करेंगे और जानेंगे की Safe Shop क्या है और इससे पैसे कैसे कमाये? तो चलिये शुरू करते हैं।

Safe Shop क्या हैं ? What is Safe Shop in Hindi

अगर आप इंटरनेट से पैसे कमाने में रुचि रखते हैं तो आप यह जरूर जानते होंगे कि एम एल एम Company क्या होती है ? अगर नहीं जानते तो हम आपको बता दें कि MLM Company एक तरह का मार्केटिंग सिस्टम होता है जिसमें Company का किसी ने किसी तरह का बिजनेस प्लान रहता है,

लेकिन हम Company को ज्वाइन करने के बाद अन्य लोगों को वह ज्वाइन कराते हैं तो उसमें हम पैसे मिलते हैं और इसके आगे भी लेवल इनकम होते हैं यानी कि आगे अगर कोई व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति को Join कराता है तो उसमें भी हमें पैसे मिलते हैं।

इसी तरह से Safe Shop भी एक MLM कम्पनी ही है। इसे आप एक बिजनेस प्लान भी कह सकते हैं जिसके माध्यम से आप पैसे कमा सकते हैं। Safe Shop में पैसे कमाने के लिए आपको शुरुआत में इस में इन्वेस्ट करना होता है और उसके बाद प्रोडक्ट सेलिंग वह एमिनेम के माध्यम से आप पैसे कमा सकते हैं।

यानी कि अगर देखा जाए तो यह Safe Shop Company फैक्ट्री Company नहीं है और आप इसमें पैसे इन्वेस्ट करते हैं तो आपको एक रिस्क भी होता है कि आपके पैसे डूब ना जाए।

क्या Safe Shop पैसे कमाने के लिए सुरक्षित हैं ? Is Safe Shop is Safe to Earn Money in Hindi ?

अगर आप किसी भी प्लेटफार्म को जॉइन करने जा रहे हो तो यह बात आपके दिमाग में जरूर आती है कि यह सुरक्षित है या फिर नहीं क्योंकि अगर आप उसमें पैसा भी इन्वेस्ट कर रहे हो तो यह एक रिस्क की बात होती है।

लेकिन किसी भी Company को परखने के लिए आपको उसके लिए अच्छे से Research करने होती है जो हमने यहां इस पोस्ट को लिखने से पहले की है। दरअसल Safe Shop के बारे में सोशल मीडिया और यूट्यूब पर काफी सर्च करने के बाद में हम लगभग या कह सकते हैं कि Safe Shop ज्वाइन करने के लायक है।

दरअसल अधिकतर लोग जिस Company को ज्वाइन करके मेहनत कर रहे हैं वह इसमें पैसा कमा रहे हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो Company को ज्वाइन तो कर रहे हैं लेकिन उसके बाद इसमें लोगों को ज्वाइन नहीं करवा रहे और इससे पैसे नहीं कमा रहे तो ऐसे में वह Company को इलीगल कर बता रहे हैं।

वैसे आपको यह जानकर खुशी होगी कि सेफ शॉप भारत की सबसे बड़ी एमएलएम कंपनियों में से एक है तो ऐसे में हम जितनी बड़ी Company में इन्वेस्टमेंट करते हैं तो हमें उतना ही भरोसा रहता है इसलिए आप Safe Shop पर भी भरोसा के सकते हैं।

लेकिन क्योंकि इसमें हमें इन्वेस्टमेंट भी करनी पड़ रही है इसलिए अगर आपके पास इतने पैसे हो कि आपके लिए इन्वेस्टमेंट ज्यादा मायने नहीं रखती तो आप Safe Shop को निश्चित होकर ज्वाइन करिए लेकिन अगर आपके लिए आपके पैसे काफी ज्यादा मायने रखते हैं तो मैं तो यही राय दूंगा कि आप इससे दूरी बनाए रखें।

अगर आप पहली बार किसी एम एल एम Company के साथ मिलकर काम कर रहे हैं तो आप किसी ऐसी Company के साथ काम कीजिए जो पूरी तरह से फ्री हो। वैसे तो आपको इंटरनेट और यूट्यूब पर काफी सारे पेमेंट प्रूफ मिल जाएंगे जिससे आपको यह यकीन हो जाएगा कि Safe Shop पूरी तरह से सुरक्षित है |

लेकिन मैं आपको यह राय जरूर दूंगा कि आप इस Company को ज्वाइन करने से पहले सोच लें। अगर मैं अपनी बात करूं तो मुझे यह Company काफी हद तक सुरक्षित ही लगती है क्योंकि अभी तक इस Company को लेकर कोई भी ऐसा मामला सामने नहीं आया जिससे लगे कि यह Company फ्रॉड है।

लेकिन कौन सी Company कब धोखा दे दे या फिर बंद हो जाए, यह बात तो किसी को पता नहीं होती। सेफ शॉप पर भरोसा करने का एक बड़ा कारण यह है कि यह Company डायरेक्ट सेलिंग करती हो और इसके खुद के प्रोडक्ट है।

Safe Shop में Joining कैसे करे ? How To Join Safe Shop MLM Company in Hindi

सेफ शॉप में ज्वाइन करने के लिए आपको करीब ₹500 के आसपास देने होंगे और फिर उसके बाद आप किसी भी प्रोडक्ट को खरीदते हैं तो उसके लिए आपको 10000 तक रुपए देने पड़ेंगे यानी कि आपको Safe Shop ज्वाइन करने के लिए करीब ₹10500 देने पड़ सकते हैं।

इसके अलावा काफी सारे अलग-अलग प्लान भी है जिनके जरिए आप Company को ज्वाइन कर सकते हैं। Safe Shop के प्रोडक्ट की बात करें तो Company में कपड़ों से लेकर Wallets, Watches और Home Product जैसे की मसाले, प्रोटीन आदि भी शामिल हैं।

कम्पनी को जॉइन करने के लिए आप इसकी Website SafeShopIndia.com पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसे Join करने के लिए आपको किसी ऐसे व्यक्ति से बात करनी होगी जिसमें यह Company पहले से ही ज्वाइन कर रखी है। अब आखिरकार बात आती हैं की Safe Shop से पैसे कैसे कमाये ? तो चलिए जानते हैं उसके बारे में :

Safe Shop से पैसे कैसे कमाये ? How to Earn Money from Safe Shop in Hindi ?

सेफ शॉप को पूर्ण रूप से ज्वाइन करने के बाद आप इससे पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। इससे पैसे कमाने के एक नहीं बल्कि काफी सारे तरीके हैं जिनके माध्यम से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं, चलिये जानते हैं उनके बारे में |

###1. Multi Level Marketing : सबसे पहले हम उसी तरीके के बारे में बात करेंगे इसके लिए यह Company सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं, वह हैं MLM (Multi Level Marketing)। खुद ज्वाइन करने के बाद आपको इसमें लोगों को ज्वाइन करवाना होता है और अपने दोनों साइड शुरुआत में दो लोगो को Join कराना होता है और उसके बाद Team बनानी होती हैं।

जैसे ही आप ज्यादा से ज्यादा लोगो को ज्वाइन कराते जाओगे आपको उतने ही ज्यादा पैसे मिलते जाएंगे और साथ में जिन लोगों को आप लोग ज्वाइन करवाया है वह भी अगर दूसरे लोगों को ज्वाइन करवाएंगे तो आपको पैसे मिलेंगे। इस तरह से आपके दोनो साइड Team बनती जाएगी और आपको पैसे मिलते जाएंगे।

###2. Retail : जब आप इस साइट में बिजनेस प्लान ज्वाइन करते हो तो आप साइट के द्वारा रिटेल भी कर सकते हैं। इसमें आप इस साइट के द्वारा दिए गए प्रोडक्ट को बेच सकते हैं और उसमें आपको अच्छा से कमीशन मिलेगा।

अगर आपको Company की तरफ से कोई प्रोडक्ट ₹325 में मिल रहा है तो उस पर एमआरपी करीब ₹500 आएगी और आप उसे ₹500 तक में भेज कर अपना ₹175 का फायदा कर सकते हैं।

इस तरह से आप इससे रिटेल से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं वह इस Company के प्रोडक्ट काफी क्वालिटी फुल होते हैं जिससे कि लोग इन्हें पसंद भी करते हैं।

###3. Level Income : Safe Shop में आप जिस तरह से काम करते हो उस तरह से Company के लेवल भी होते हैं यानी कि आप जैसे जैसे आगे बढ़ते जाओगे वैसे वैसे आपका लेवल बढ़ता जाएगा।

आप जितना अधिक लोगों को ज्वाइन कर आओगे आपको उतना ही अधिक पैसे मिलेंगे और आप जितने अच्छे लेवल तो होंगे आपको उतने ही ज्यादा पैसे मिलेंगे इस हिसाब से आप अगर Safe Shop में लगातार काम करते रहोगे तो आपको 1 दिन Safe Shop से लाखों रुपए मिलने लग जाएंगे।

###4. Rewards : जिस तरह से आप किसी Company में जॉब करते हो तो कभी कबार आपको बोनस या फिर रिवार्ड्स मिलते हैं उसी तरह से जब आप Safe Shop के साथ काम करोगे तो आपको काफी सारे Rewards मिलेंगे।

आपको कई बार अलग-अलग चीजों के बोनस भी मिलते रहेंगे और यह काफी अच्छे Rewards और बोनस होते हैं। इससे यह बात भी साबित होती है कि Company आपकी कदर करती है और अच्छे तरीके से देखभाल भी करती है।

So Guys, आज के इस पोस्ट में हमने एक एम एल एम Company सेफ शॉप के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की। आखिरकर आपको यही राय देना चाहिए कि किसी भी Company को ज्वाइन करने से पहले आप उसके बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त कर ले और खुद का माइंडसेट कंफर्म कर ले कि आपको इसी Company के साथ काम करना है जिससे कि आप अच्छी इनकम कर सकें।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है, हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

आप का विकास हो गया तो आपकी आर्थिक स्थिति का विकास अपने आप हो जाएगा, इसलिए आप सबसे पहले अपने आत्म विकास पर अपना ध्यान केंद्रित करें |

10 कॉमेंट्स

    • In this field i have no any experience so sorry anyway you can read this by search on google or know deeply by mate with a teacher.

      thanks keep visiting tat

    • Thanks Dilshad ahmad actually मैं बहुत समय से आपको यह बताना चाहता था की आप कहीं न कही SEO में mistakes कर रहे है मैं आपका blog रोज विजिट करता हूँ पर मैंने यह देखा की आपके articles search engines में perfectly नही आ पा रहे है so i think you doing mistakes somewhere please focus on SEO really it’s most important for every blogger. thanks keep visiting hindistartup

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.