What is PopAds, How To Earn Money From PopAds in Hindi

7

PopAds क्या हैं और इससे पैसे कैसे कमाये ? – इंटरनेट से पैसे कमाने की सबसे बेहतरीन तरीकों में से एक तरीका Blogging है। अगर आप लिखने मे अच्छे हो और अपने लिखे हुए Content से लोगों को प्रभावित कर सकते हो या फिर उनके किसी चीज में मदद कर सकते हो तो आप लोगों से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

Blogging से पैसे कमाने का कोई फिक्स तरीका नहीं होता। एक बार जब आपके Blog से अच्छी संख्या में ऑडियंस जुटने लगती है तो आप कई तरीकों से अपने ब्लॉग से पैसे कमा सकते हो।

PopAds

Blogging से पैसे कमाने के लिए एक बेहतरीन तरीका ऐड नेटवर्क्स भी है। एक किसी ऑनलाइन एडवरटाइजमेंट कंपनी के एड्स अपने Blog पर सेट अप करने के बाद आप हर महीने Ad Clicks और Ad Views के हिसाब से पेमेंट ले सकते हो।

अगर आपको ब्लॉगिंग के बारे में थोड़ी नॉलेज हो तो आप यह भी जानते होंगे कि सबसे बेहतरीन Ad Network ‘Google Adsense’ हैं जो सबसे अच्छी CPC और Quality Service प्रोवाइड करता हैं।

लेकिन गूगल ऐडसेंस के लिए Blog को Approve कराना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसी Condition में आपको किसी अन्य Ad Network को चुनना होता हैं। इंटरनेट से Online Earning करने की इस विस्तृत होती हुई दुनिया में अभी के समय में आपको कई तरह के Ad Networks मिल जाएंगे लेकिम उनमे से कुछ ही विश्वसनीय हैं।

आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे ही ऐड नेटवर्क के बारे में बताने वाले हैं जो आपको कम ट्राफिक में अच्छी Revenue प्रदान करेगा। वह Ad Network ‘PopAds’ हैं, जो आपके ब्लॉग को मोनेटाइज करके आपकी Earnings बढ़ा देगा। आज हम इसी के बारे में जानेंगे, So Start!

PopAds क्या हैं ? What is PopAds in Hindi

PopAds एक बहुत ही Popular Ad Network हैं। यह अब तक की Highest Paid एड्स नेटवर्क्स में से एक हैं। PopAds उन लोगो के लिए सबसे बेहतरीन ऑप्शन हैं जो Google Adsense के लिए अपना Blog Approve नहीं करा पा रहे या फिर उनका Google Adsense Account Disapprove हो गया हैं।

PopAds अब तक कर सबसे विश्वसनीय Ad Networks में से एक हैं। PopAds की स्थापना साल 2010 में हुई थी। PopAds शुरुआत ने शुरुआत से ही अपनी इज्जत एक Premium और Specialized Pop-Under Ad Network के रूप में बनाई हुई हैं।

PopAds की क्वालिटी की बात की जाए तो पूरी दुनिया में #61 तक की Alexa Rank प्राप्त कर चुका हैं। यह Adult और Mainstream दोनों तरह के Content वाली Websites के Ads Provide करता हैं।

जो अपनी Website को Monetize करना चाहते हैं उनके लिए PopAds एक Highest Level का Fastest Paying Ad Network हैं जो किसी भी तरह की Websites को Superfast Speed से Approve करता हैं।

PopAds हमे 4 तरह के Ads Provide करता हैं :

  1. Pop-Under
  2. Pop-Up
  3. Tab-Up
  4. Tab-Under

PopAds हमे CPM और CPW (Cost Per View) के हिसाब से Payment करता हैं। PopAds के द्वारा प्रोवाइड किये गए Ads Desktop के साथ Mobile और Tablets को भी सपोर्ट करते हैं ।

PopAds पर Registration कैसे करे ? How To Registration in PopAds

PopAds पर एकाउंट बनाना बहुत ही आसान हैं। आप चाहे एक Advertiser के तौर पर Account बनाओ या फिर एक Publisher के तौर पर PopAds आपके केवल कुछ जरूरी जानकारियां पूछेगा।

उन्हें Fill करने के बाद आप PopAds का उपयोग कर सकते हो। क्योंकि हम अपनी Website पर PopAds के Ads लगाकर पैसे कमाना चाहते हैं इसलिये हमे Publisher Account बनाना होगा, पर कैसे ? आइये जानते हैं!

  1. PopAds पर एकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको इसकी Official Website PopAds पर जाना होगा। इसके बाद आपको Sign Up के बटन पर क्लिक करना होगा।
  2. अब आपके सामने एक फॉर्म आएगा। इसमें आपसे कुछ Basic बाते पूछी जाएगी और आपको सारी जानकारी सही Fill करनी होगी। Form कुछ इस तरह से Fill करे :
  3. सबसे पहले अपना Username डाले। हो सकता हैं की आपका पसन्दीदा Username न मिले तो आप 123 आदि संख्याओ का प्रयोग कर सकते हो।
  4. इसके बाद आपको अपनी Email ID एंटर करनी हैं। यह Email ID आपके पास Log In होनी चाहिए ताकि बाद में कोई दिक्कत न आये।
  5. एक बार फिर से Confirmation के लिए वही Email ID Login करे।
  6. अब अपनी Country Name Upload करे। क्योंकि आप India से हो तो आपको India सिलेक्ट करना हैं।
  7. अब क्योंकि आप एक Publisher Account बना रहे हो तो Publisher सिलेक्ट करे।
  8. अब आप जो Password रखना चाहते वो Enter करे।
  9. Confirmation के लिए एक बार फिर से वही Password Enter करे।
  10. अब अपना First Name एंटर करे। जैसे की मेरा नाम Ravi Kumar हैं तो मैं यहां Ravi लिखूंगा।
  11. अब Last Name डालना है। उदाहरण के लिए मैं यहां Kumar डालूंगा।
  12. इसके बाद आपका Mobile Number डाले। ध्यान रहे की Mobile Number Active हो |
  13. Terms and Conditions के ऑप्शन के आगे √ करे।
  14. अब Security के लिए एक I’m not a robot का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करके आपको Captcha Verify करना होगा।
  15. अब Register पर क्लिक करे।
  16. Form Fill करने के बाद अब आपके Email पर Verification Mail आया होगा। इसके जरिये आप अपनी Email को Verify करिए। अब आपका Account Ready हैं।

अब आप PopAds का Use कर सकते हैं!

PopAds से पैसे कैसे कमाये ? How To Make Money From PopAds in Hindi

एक बार जब आप PopAds पर Account बना लेंगे उसके बाद आप पोपअड्स पर अपनी Website Approval की Request डाल सकते हैं। इसमें कुछ को छोड़कर सभी तरह की Website Approve हो जाती हैं।

एक बाद जब आपकी Website Approve हो जाए तब आप इसके Ads अपने Blog या Website पर लगा सकते हो। इसके लिए आपको PopAds का Ad Code को आप बस अपनी Theme के Head सेक्शन में पेस्ट कर सकते हैं और आपकी Website पर इसके Ads अपने आप आने लग जाएंगे।

जब आप इससे $5 कमा लोगे तब आप इसके द्वारा पैसे आसानी से PayPal आदि के जरिये रिडीम कर सकते हो।

PopAds में फायदे और नुकसान :

किसी भी चीज के फायदे और नुकसान दोनों ही होते हैं! पोपअड्स में भी यही मामला हैं। आइये जानते हैं इसके फायदे और नुकसान के बारे में :

PopAds  के फायदे :

  1. PopAds कई तरह की Language को सपोर्ट करता हैं। जिनमे से एक Hindi भी हैं।
  2. इसका Minimum Payout केवल$5 हैं जो कम Traffic वाले Blog Owners के लिए एक अच्छी बात हैं।
  3. इसमें कुछ टाइप्स की Website (पोर्नोग्राफी, सट्टेबाजी और अन्य गैरकानूनी वेबसाइट्स’) को छोड़कर अन्य सभी Websites को मैक्सिमम 24 घण्टे में Approve मिल जाता हैं।

PopAds  के नुकसान :

अगर आप अपने Blog पर Quality Content Provide कर रहे हो तो मैं आपको सलाह दूंगा की इस Ad Network का उपयोग ना करने की सलाह दूंगा क्योंकि इसके Ads अपके Visitors के User Experience को काफी ज्यादा खराब करते हैं।

अगर आप एक Blog रन करते हो तो और आपने पोपअड्स के Ad अपने Blog पर लगाए हैं तो समझ लीजिये आपने अपने काफी सारे Visitors गवा दिए।

So Guys, आज के इस पोस्ट में हमने आपको पोपअड्स से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी देने की कोशिश की हैं। उम्मीद हैं की यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है, हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

कामयाब लोग अपने फैसले से दुनिया बदल देते है और नाकामयाब लोग दर से अपना फैसला बदल लेते है |

पिछला पोस्टTop 8 Part Time Business ideas in Hindi
अगला पोस्टChrome Browser के लिए Top 10 SEO Extension
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet और Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में HindiStartup पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| HindiStartup.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें |

7 कॉमेंट्स

  1. Yes ravi,page rank not a ranking factors now and keyboard density bhi ab google count nahi karta
    ….google smart ho gaya hai AI ka use karke…ab aap jab tak quality content nahi likhenge tab tak aapka blog rank nahi karega….Https and AMP is new ranking factors in feture… so move them..

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.