How To Apply Paytm Physical ATM/Debit Card In Hindi, अब आसनी से बनाए डेबिट कार्ड वो भी घर बैठे ।

2

जैसा कि आप जानते हैं आजकल पेटीएम का यूज़ इतना Widely होने लगा है कि हर कोई अपना पैसा Paytm के Through Transfer और Online करने के लिए इस्तेमाल करते हैं दोस्तों क्या आप जानते हैं अगर आपके पास Paytm का Saving Bank Account है तो आप भी आसानी से अपने पैसे अब Offline निकाल सकते हैं

जी हां दोस्तों पेटीएम अब Offline Transaction की सुविधा Provide करेगी और उसकी मदद से आप कहीं भी कोई भी Transaction आसानी से Offline भी कर सकते हैं जो आपके PayTM Account से किया जाएगा.

How To Apply Paytm Physical ATM/Debit Card In Hindi, अब आसनी से बनाए डेबिट कार्ड वो भी घर बैठे । 1

पेटीएम आज देश का सबसे ज्यादा Use होनेवाला Wallet है. आपको बता दे की अब यह सिर्फ एक Wallet नहीं रह गया है. अब यह देश का एक प्रतिष्ठित बैंक बन गया है. ऐसे में हमे भी इसकी Service का पूरा लाभ उठाना चाहिए. हमे इसकी Zero Balance Account Feature के साथ साथ इसकी Physical Atm Card Service का भी Use करना चाहिए, आज यहां पर हम आपको बताएंगे. कि आप कैसे अपना Paytm Physical Card अपने घर पर मंगा सकते हैं.

लेकिन आपको बता दें उससे पहले आपका Paytm Saving Account होना जरूरी है. अगर आप Wallet Use कर रहे हैं पर आपने अभी तक उसने अपना Account नहीं खोला है. तो तो आप आसानी से Zero Balance Account खोल सकते हैं. Paytm में अपना Zero Balance Account खोलने और KYC पूरा करने के लिए हमारे इस Tutorial को पढ़ें और पहले अपना Zero Balance Paytm Account खोल लें.

अगर आपने आप पेटीएम का Saving Bank Account पहले से खोल के रखा है. या आपने अभी-अभी हमारी Tutorial की मदद से अपना Paytm Saving Account खुला है. अब आप इसके लिए तैयार हैं. Now Steps को Follow करते जाइए. आपको इसके लिए आपको ₹120 की Fee चुकानी पड़ेगी. तो चलिए शुरू करें ।

Paytm ATM/Debit Card Verification Me Agent/Centre Option Chune ::

  1. Agent Verification  :: इसमें आपके घर एक agent आएगा वेरिफिकेशन के लिए
  2. Centre Verification :: इसमें आपको पेटीएम के नजदीकी सेंटर पर जाकर verify करवाना होगा ,

Ghar Baithe Paytm ATM Ya Debit Card Kaise Mangaye,कैसे मंगाए पेटीएम एटीएम कार्ड घर बैठे

  1. सबसे पहले आप यह चेक कर लें कि आपके पास पेटीएम का Latest App है अगर नहीं है. तो आप उसे Play Store से Update कर लें. उसके बाद अपना App खोलें. वहां पर आपको नीचे में. Bank का Option दिखाई पड़ेगा. आपको Bank Option पर Click करना है. आप जैसे ही Click करेंगे इस तरह की तस्वीर आएगी,
  2. अब आपको वहां पर, Request Card का Option मिलेगा. बस आपको उस Option पर Click करना है. Note – हमारी आप दूसरी पोस्ट जरुर पढ़े जिसमे मैंने paytm debit कार्ड से जुड़े सभी सवालो का जवाब दिया हु,
  3. अब जैसे ही आप उस Option पर Click करेंगे आपको अपना Address देने के लिए कहा जाएगा अगर आपने अपना Address पहले से ही दे दिया है तो आपको वहां पर बस Select करने की जरूरत पड़ेगी,
  4. और उसके बाद आपको Proceed To Pay कर देना है. जैसा कि मैंने पहले ही बताया था पेटीएम आपसे ₹120 fee काटेगी आएगी.जैसे ही आप proceed तो pay पर क्लिक करेंगे ।

आपके सामने एक Confirmation Message आएगा उसमें लिखा होगा कि आपने Succesfully ही अपना Debit Card के लिए अप्लाई कर दिया है. अब आपका Debit Card कब तक आ जाएगा आप उस Order को Track भी कर सकते हैं. तो यह थी कुछ बातें हैं जो हमने आपको Debit Card से जुड़ी बताई । अगर आपको जानकारी पसंद आया हो तो लोगों से share ज़रूर करे ।

2 कॉमेंट्स

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.