How To Open Gas Agency in Hindi, गैस एजेंसी खोले |

6

आज के इस आर्टिकल hindistartup आपको बताएगा कि कैसे आप सिर्फ चार steps follow करके LPG DistributiorShip/Gas Agency के लिए Online Apply करें।

LPG gas agency/dealership को LPG distributors के लिए नवीनतम समाचार प्रदान करने के लिए government of India ने एक website LPG Vitrak Chayan पेश की थी,

जो LPG gas agency/dealership के बाजार में शामिल होने के इच्छुक हैं और एलपीजी वितरण आवेदन पत्र भरना चाहते हैं। अपनी LPG gas agency खोलने के लिए और LPG Gramin Vitrak Gas Agency, Sheheri Vitrak Gas Agency, Rurban Vitrak Gas Agency, or Durgam Kshetriya Vitrak Gas Agency होने के लिए तैयार।

भारतीय पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपी) गैस कंपनी के पात्रता के मानदंडों के तहत गिरने वाले LPG distributorship/ dealership को किसी भी व्यक्ति द्वारा लिया जा सकता है। एलपीजी डिस्ट्रीब्यूशनशिप आवेदन पत्र Sheheri Vitrak, Rurban Vitrak, Gramin Vitrak and Durgam Kshetriya Vitrak (DKV) के लिए जारी किए गए विज्ञापन के आधार पर भरा जा सकता है।

How To Open Gas Agency in Hindi, गैस एजेंसी खोले | 1

Step by Step Procedure to Apply Online for LPG Gas Agency In Hindi

भारतीय तेल निगम लिमिटेड (भारत गैस), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपी गैस) और भारत पेट्रोलियम (भारत गैस) की एलपीजी वितरण के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए आवेदक कदम उठा सकते हैं। एलपीजी वितरण विज्ञापन और दिशानिर्देश उपरोक्त कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं आप चाहे तो directly इनके website पर जाकर सभी दिशानिर्देशों को देख सकते हैं।

LPG VITARAK CHAYAN के आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से, आवेदक Online Register कर सकता है और विभिन्न स्थानों के लिए Sheheri Vitrak, Rurban Vitrak and Gramin Vitrak के लिए एलपीजी वितरण की चयन प्रक्रिया को जांच सकता है। एलपीजी एजेंसी के लिए अपना पंजीकरण पूरा करने के लिए नीचे दिए गए Steps को Follow करें-

Online LPG Gas Agency कैसे ले ? Register Online

Step  1

  1. सबसे पहले आपको official website पर जाना होगा , Official Website पर जाने के लिए इस Link पर Click करें lpgvitarakchayan.in .
  2. दाहिनी ओर Home Page पर उपलब्ध New Registration के लिए “रजिस्टर” आप इस लिंक से direct registration वाले page पर जा सकते है।
  3. फ़ॉर्म स्क्रीन पर दिखाई देगा, अपना name, email, mobile number, address और सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
  4. Click on “Generate OTP” button.

Step  2

  1. यहां आपको registration id and password मिलेगा
  2. registration id and password दर्ज करें और अपना फ़ॉर्म जमा करें उसके बाद आपको एक successful message मिलेगा जो दिखाएगा कि आपका Registration सफल हो गया हैं।

Step  3

  1. अब आप “Login” button पर क्लिक करके अपना received registration id and password को दर्ज करें
  2. Submit button पर click करें।
  3. अब आप Log In हो जाएंगे और उसके बाद आपको Page Portal के डैशबोर्ड पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।

Step  4 : Fill the Application Form

  1. यहां आप विभिन्न गैस एजेंसी के लिए सूचीबद्ध विज्ञापन देखेंगे आवेदकों को एक विशेष विज्ञापन पर click करना होगा, उसके बाद उस स्थान पर screen दिखाई जाएगी।
  2. Location Name पर एक click के बाद, आवेदकों को एलपीजी वितरण के लिए आवेदन पत्र पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  3. सभी अनिवार्य जानकारी जैसे कि distributorship, category, education qualification, detail of land और अन्य आवश्यक विवरण भरें और Save Button पर Click करें।
  4. अब भरी हुई जानकारी की समीक्षा करें और ” Submit Application Form ” Button पर Click करें।
  5. यहां आपको reference number of LPG gas agency application form मिलेगा।

Step 5: Make Online Payment

  1. Above Steps को पूरा करने के बाद, आवेदकों को Online Payment Mode के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा।
  2. “Pay Online” button पर Click करें।
  3. यहां आपके विवरण स्क्रीन पर दिखाई देंगे, अब “Checkout” button पर click करें।
  4. अब Debit Card, Credit Card, Mobile Payment, Net Banking or Wallet के माध्यम से online payment mode चुनें और एलपीजी गैस एजेंसी के लिए अपना आवेदन पूरा करने के लिए payment process complete करें।

Booom ::: आपने successfully Online LPG Distributorship के लिए apply कर चुके हैं। अधिक जानकारी के लिए आप https://www.lpgvitarakchayan.in/ Guidelines Download कर सकते हैं।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

पिछला पोस्टTop 10 Cryptocurrency List 2020 In india
अगला पोस्टOnline अपने Sawal का Jawab कैसे पाए ?
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet और Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में HindiStartup पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| HindiStartup.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें |

6 कॉमेंट्स

  1. hello

    I WANT TO MORE INFORMhindistartupON REGARDING GAS AGENCY . LAND AND TOTAL AREA HOW MUCH REQUIRED TOTAL INFORMhindistartupON HOW CAN WE ACHIEVE BECZ ITS A HUGE AMOUNT BUSINESS HOW CAN APPLY FOR LOAN IF IT IS POSSIBLE
    THANKU SO MUCH FOR THIS INFORMhindistartupON

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.